नागदा - नो स्कूल-नो फीस की बात अडे अभिभावक, निजी विद्यालय संचालक तीन माह की फीस माफ करने पर राजि आदित्य बिरला समूह द्वारा संचालित विद्यालयों का फैसला अभी नहीं



Nagda(mpnews24)।   अनुविभागीय अधिकारी आशुतोष गोस्वामी की पहल पर ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी सनथकुमार व्यास के द्वारा गुरूवार को आहुत निजी विद्यालय संचालक एवं अभिभावकों की मिटिंग में अभिभावकों एवं निजी विद्यालय संचालकों के मध्य इस बात की सहमती बन गई है कि निजी विद्यालय संचालक अप्रैल, मई, एवं जून माह की फीस नहीं लेंगे। इसी प्रकार आदित्य बिरला उद्योग समूह द्वारा संचालित विद्यालयों के संचालकों ने भी प्रबंधन के साथ चर्चा उपरांत निर्णय लिए जाने की बात कही है। शहर में संचालित उक्त तीनों ही विद्यालयों के प्राचार्यो ने न्यायालय के फैसले के तहत ही निर्णय लिए जाने की बात कही है।


हंगामाखेज रही बैठक
एसडीएम, बीईओ एवं तहसीलदार राजेन्द्र गुहा की उपस्थिति में आहुत बैठक में एक ओर जहाँ स्कुल संचालक अप्रेल माह की टयूशन फीस माफ करने पर सहमति व्यक्त की तो वहीं दूसरी अभिभावक संघ अप्रेेल, जुलाई एवं अगस्त माह की फीस माफ करने एवं आॅन लाइन कक्षा के नाम पर वसूल की जा रही टयूशन फीस में 75 प्रतिशत कटोती करने की बात पर बल दे रहे थे। बैठक के दौरान अभिभावक संघ अध्यक्ष शेलेन्द्रसिंह चैहान, सचिव शिल्पा गुप्ता एवं संरक्षक निखिल मेहता ने अपने प्रस्ताव व्यक्त किये। इस दौरान संघ की उवर्शी राठौर सभा को सम्बोधित कर रही थी तभी एक निजी स्कुल संचालक ने कहा कि यदि आपके पास देने के लिए 3000 रूपये प्रतिमाह नहीं है तो आप इतने मंहगे स्कुल में अपने बच्चों का दाखिला क्यो करवाते है। यह बात सुनकर अभिभावक और स्कुल संचालकों के बीच लगभग 20 से 30 मिनट तक तर्क-वितर्क चलता रहा। बढ़ते विवाद को देख सभा में उपस्थित अधिकारीगण उपस्थित सदस्यों को शांत करते नजर आए तथा निजी विद्यालय संचालकों को तीन माह की फीस माफ करने पर राजी कर लिया गया।

स्कुल प्रबंधन से चर्चा कर लेगे निर्णय
एसडीएम श्री गोस्वामी ने उपस्थित अभिभावकों की बातों को शांति पूर्ण तरीके से सुना। इस दौरान संघ अध्यक्ष चैहान ने कहा कि जब नियमित रूप से स्कूल लगेगा तब पूर्ण टयूशन फीस देने के लिए सभी  अभिभावकगण तैयार है, किन्तु आॅनलाइन कक्षा के नाम पर वसूल की जा रही टयूशन फीस में 75 प्रतिशत राहत देने की बात पर बल दिया। इस पर एसडीएम श्री गौस्वामी ने कहा कि 2 से 3 दिन में स्कूल संचालकों से पुनः चर्चा कर कोई स्थायी समाधान किए जाने की बात कही। बैठक में आदित्य बिरला स्कूल समुह के प्राचार्यगण योगेश पालीवाल, अजंताहंस अरोडा के अलावा निजी विद्यालयों के संचालक संतोषकुमार राजोरिया, लोकेन्द्रसिंह गौर, इन्द्रपालसिंह कुशवाह, फिरोज एहमद शेख, गुलरेज एहमद शेख, चेतन यादव, यशवंत वागरेचा, फातिमा विद्यालय के प्राचार्य आदि उपस्थित थे।

इनका कहना है
गुरूवार को अभिभावकों एवं निजी विद्यालय संचालकों की बैठक एसडीएम श्री गोस्वामी की अध्यक्षता में आहुत की गई थी। बैठक में निजी विद्यालय संचालक तीन माह की फीस नहीं लेने पर राजी हो गए है। आदित्य बिरला उद्योग समुह द्वारा संचालित विद्यालयों की फीस का निर्धारण भी एक-दो दिन में हो जाऐगा।
सनथकुमार व्यास, ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी, नागदा
Ετικέτες

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget