नागदा - स्नेह के कार्यो में होता है भारतीय संस्कृति के मानवीय पहलु का दर्शन - जिलाधीश आशीष सिंह 150 बच्चों एवं 35 प्रशिक्षकों को वितरित किये तीन लाख रुपये से अधिक के उपहार



Nagda(mpnews24)।   स्नेह की टीम जिस तन्मयता एवं समर्पण के साथ बौद्धिक दिव्यांगजनों के सम्पूर्ण पुनर्वास हेतु कार्य कर रही है, उसमे भारतीय संस्कृति के मानवीय पहलु के दर्शन होते है और इनकी जितनी प्रशंषा की जाये वह कम है। उज्जैन जिला सौभाग्यशाली है कि यहाँ स्नेह जैसी संस्थाए कार्यरत है।


उपरोक्त उद्गार जिलाधीश आशीष सिंह ने लायंस ऑफ नागदा की स्थायी परियोजना एवं दिव्यांगजनों के पुनर्वास हेतु कार्यरत संस्था स्नेह द्वारा बुधवार को आयोजित दीपावली उपहार वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किये। दीपावली उपहार वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ अतिथियों ने माँ सरस्वती की पूजा अर्चना कर किया। स्नेह के बच्चे पायल निम्बोला, खुशी सवासिया, कुलदीप सिंह, सोनू मारू, श्रुति निषाद, अंकित सेन ने प्रार्थना गीत की प्रस्तुती दी द्य अतिथियों का स्वागत स्नेह के बच्चे दक्ष प्रजापत, गौरव प्रजापत एवं अभिषेक कांठा ने किया।

150 दिव्यांग बच्चो और 35 प्रशिक्षको को उपहार किए वितरित
स्नेह संस्थापक पंकज मारू ने अतिथियों के स्वागत उद्बोधन में बताया कि स्नेह के बौद्धिक दिव्यांग बच्चो द्वारा प्रतिवर्ष अत्यंत कलात्मक दीपकों का निर्माण संस्था की निदेशक डॉ. नैना क्रिश्चयन मचार एवं अन्य प्रशिक्षकों की देख-रेख में किया जाता है और देश भर में इनकी बिक्री की जाती है। इस वर्ष भी बच्चों ने कौशल विकास प्रशिक्षण के तहत कलात्मक दीपकों का निर्माण किया है, जिसे स्नेह द्वारा दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बड़ोदा, पुणे, इंदौर, भोपाल, बेंगलोर सहित देश के अनेक शहरों में विभिन्न कार्पोरेट्स के माध्यम से इनकी बिक्री की गयी। दीपकों की बिक्री से प्राप्त आय के लाभांश एवं दानदाताओं के सहयोग से 150 दिव्यांग बच्चो और 35 प्रशिक्षको को लगभग 3 लाख रूपये से अधिक राशि के उपहार जिनमें कपडे, शूज, मिठाई, पटाखे एवं टीएलएम किट का वितरण किया जा रहा है। इस वर्ष प्रदेश के सभी संभागीय कमिश्नर, कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ को भी जिलाधीश एवं जिला पंचायत सीईओ अंकित अस्थाना कि ओर से स्नेह के दीपक प्रेषित किये गए है।

देश के राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री तक पहुॅंचेगे स्नेह के दीपक
श्री मारू ने बताया कि इसके साथ ही महामहीम राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री तथा तीनों सेनाध्यक्षों को भी दीपक भेजे गए है। कार्यक्रम में बतौर विशेष अतिथि सीएसपी मनोज रत्नाकर ने भी स्नेह के कार्यों कि प्रशंषा करते हुए इसे देश का एक उत्कृष्ट संस्थान बताया। जिलाधीश श्री सिंह ने कार्यक्रम के पूर्व स्नेह के सम्पूर्ण परिसर का भ्रमण कर चलने वाली गतिविधियों को बारीकी से समझा। कार्यक्रम का संचालन परियोजना अधिकारी महेशचंद्र राठौड़ ने किया एवं आभार लायन विजय पोरवाल ने माना। इस अवसर पर नायब तहसीलदार सलोनी पटवा, लायन सलीम खान, लायन निर्मल जैन, लायन राकेश डाबी, स्नेह के बच्चो के अभिभावकगण, स्नेह स्टाफ, सहित अनेक गणमान्य नागरिक एवं पत्रकारगण उपस्तिथ थे।
Ετικέτες

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget