नागदा - नागदा को जिला बनाने हेतु गजट नोटिफिकेशन किए जाने के लिए केन्द्रीय मंत्री ने लिखा पत्र विधायक गुर्जर ने केन्द्रीय मंत्री गेहलोत को पत्र प्रेषित कर किया था अनुरोध



Nagda(mpnews24)।   नागदा को जिला बनाने का राज्य शासन द्वारा गजट नोटिफिकेशन करने हेतू विधायक दिलीपसिंह गुर्जर द्वारा केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गेहलोत को पे्रषित पत्र पर श्री गेहलोत द्वारा मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान को 22 जुलाई 2020 को पत्र लिखकर नागदा को जिला बनाने हेतू गजट नोटिफिकेशन की कार्यवाही करने के लिए पत्र लिखा है।

केन्द्रीय मंत्री ने पत्र में कहा केबिनेट में स्वीकृत है प्रस्ताव
विधायक गुर्जर ने बताया कि श्री गेहलोत द्वारा मुख्यमंत्री को पे्रषित पत्र में उल्लेख किया था कि म.प्र. शासन द्वारा 18 मार्च 2020 को मंत्री परिषद् की बैठक में नागदा को शासन द्वारा जिला बनाने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गयी थी, उक्त विषय में कार्यवाही अपेक्षित है। नागदा को जिला बनाने की अधिसूचना जारी कराये जाने के संबंध में आवश्यक कार्यवाही कराये जाने का कष्ट करेगें।

मुख्यमंत्री के सचिवालय द्वारा भी कार्रवाई के निर्देश दिए
केन्द्रीय मंत्रीजी के पत्र पर मुख्यमंत्री के निर्देश से महीप तेजस्वी उपसचिव मुख्यमंत्री द्वारा 10 नवम्बर को अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव, राजस्व विभाग को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे।

श्री गुर्जर ने कहां है कि उन्होंने पूर्व में नागदा को जिला बनाने हेतू नागदा नगर सहित प्रस्तावित जिले के केन्द्रीय मंत्री, भाजपा, कांग्रेस के वर्तमान एवं पूर्व विधायक, सांसद, राजनैतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं, समाज प्रमुखों को भी सहयोग देने संबंधित पत्र भी पे्रषित किए गए थे। उसी के फलस्वरूप केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत द्वारा मुख्यमंत्री श्री चैहान को पत्र पे्रषित कर कार्यवाही करने का अनुरोध किया था।
Ετικέτες

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget