नागदा - रेलवे की महत्वपूर्ण बैठक में केन्द्रीय मंत्री श्री गेहलोत ने क्षेत्र की विभिन्न मांगों को प्रमुखता से रखा



Nagda(mpnews24)।   पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हेतु सोमवार, को वर्चुअल माध्यम से रतलाम मंडल के क्षेत्राधिकार में आने वाले सांसदों एवं राज्यसभा सांसदों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचन्द गेहलोत ने क्षेत्र के नागरिकों को सुविधाऐं प्रदान करने हेतु विभिन्न मांगों को प्रमुखता से रखा। श्री गेहलोत द्वारा प्रस्तुत सुझाव एवं मांगों पर रेल विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने सकारात्मक कार्रवाई करने की बात कही है ।

पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल द्वारा सांसदों के साथ विभिन्न यात्री सुविधाओं से संबंधित मुद्दों पर चर्चा तथा पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल पर वर्तमान में चल रही एवं भावी परियोजनाओं के बारे में चर्चा करने के लिए पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के क्षेत्राधिकार वाले माननीय सांसदों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में माननीय राज्यसभा सांसद एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री भारत सरकार थावरचंद गेहलोत, सांसद मंदसौर सुधीर गुप्ता, चित्तौड़गढ़ सीपी जोशी, उज्जैन अनिल फिरोजिया, देवास महेन्द्रसिंह सोलंकी, इंदौर शंकर लालवानी, रतलाम गुमानसिंह डामोर, भोपाल साध्वी प्रज्ञासिंह ठाकुर वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए।
बैठक की अध्यक्षता के लिए सांसदगण द्वारा मंदसौर सांसद श्री गुप्ता को नामित किया गया तथा उन्ही की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई।  मंडल रेल प्रबंधक विनीत गुप्ता द्वारा रतलाम मंडल पर वर्ष 2019-20 एवं कोविड -19 के दौरान किए गए कार्यों का पावर पाईंट प्रजेंटेशन के माध्यम से सांसदों को बताया गया।

बैठक में केन्द्रीय मंत्री डाॅ. गेहलोत द्वारा कई बिन्दुओं को उठाया गया जिसमें प्रमुख रूप से जिन यात्रि गाडियों का संचालन वर्तमान में कोविड स्पेशल ट्रेन के रूप में किया जा रहा है उनका ठहराव पूर्व की भांति रतलाम मण्डल के सभी स्टेशनों पर किए जाने, रेल बजट 2017-18 से 20-21 तक जितने भी कार्य स्वीकृत है उन्हें शीघ्र प्रारंभ करवाने, आलोट-ताल-जावरा रेल लाईन जिसकी स्वीकृति 2016-17 के बजट में की गई थी उसकी वर्तमान स्थिति से अवगत कराने की बात कही। इसी प्रकार डाॅ. गेहलोत ने नागदा रेल्वे स्टेशन पर फूट ओव्हर ब्रिज के साथ 2 लिफ्ट लगाने, रेम्प एवं स्कलेटर की सुविधा मुहैया कराने, नागदा स्टेशन पर सुलभ काम्पलेक्स की सुविधा मुहैया कराने, नागदा-कोटा-रतलाम यात्री गाडी को पूर्ववत संचालित करने सहित 21 बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा कर यात्रियों को सुविधाऐं प्रदान किए जाने की बात कही। महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे द्वारा द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों पर सकारात्मक एवं शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया गया।  इस वर्चुअल बैठक में पश्चिम रेलवे चर्चगेट से आलोक कंसल-महाप्रबंधक, मंडल रेल प्रबंधक रतलाम विनीत गुप्ता एवं सभी विभागों के विभागाध्यक्ष शामिल हुए। बैठक का संचालन उपमहाप्रबंधक (सामान्य) पश्चिम रेलवे द्वारा किया गया।
Ετικέτες

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget