नागदा - शक्ति की भक्ति के पर्व नवरात्रि के समापन पर प्रतिमाओं को विसर्जित किया प्रशासन ने कोरोना महामारी को देखते हुए पुख्ता प्रबंधक भी किए



Nagda(mpnews24)।   शक्ति की भक्ति के पर्व नवरात्रि महोत्सव के समापन के उपरांत सार्वजनिक स्थानों, गली मोहल्लों में पाण्डाल सजा का विराजित माता प्रतिमाओं का विसर्जन चंबल नदी तट पर सोमवार को हर्षोउल्लास के साथ किया गया। माॅं दुर्गा की प्रतिमाओं के चंबल में विसर्जन को लेकर कोरोना महामारी के मद्देनजर स्थानिय प्रशासन ने गाईड लाईन तैयार की थी उसी के अनुरूप आयोजन समितियों एवं मंदिर प्रमुखों ने छोटे जुलुस की शक्ल में प्रतिमाओं को नदी तट पर ले जाकर प्रशासन के सहयोग से उनका विसर्जन किया। चंबल तट पर पुलिस एवं प्रशासन के आला अधिकारियों के नेतृत्व में दोनों विभागों के कर्मचारियों का जमावडा देखने को मिला, उन्हीं के द्वारा बेहद व्यवस्थित तरीके से यहाॅं लाई गई माॅं दुर्गा की प्रतिमाओं की पूजा अर्चना करने के उपरांत नदी के जल में उन्हें प्रवाहित किया गया।


रविवार को दशहरा पर्व होने के कारण माता प्रतिमाओं का विसर्जन एक दिन विलम्ब से यहाॅं किया गया। वैसे पारम्परिक रूप से भी प्रतिवर्ष दशहरा बीतने के बाद ही यहाॅं विसर्जन के कार्यक्रम होते आए हैं। पाण्डालों में सुबह हवन एवं पूजा अर्चना के पश्चात एक-एक कर विसर्जन जुलुस निर्धारित मापदण्डों के अनुरूप निकलना आरंभ हुए यह क्रम देर शाम तक चला। इस दौरान पुरे समय चंबल नदी तट पर प्रशासन एवं पुलिस के अफसर, कर्मचारी भी डटे रहे। कोविड-19 के प्रभाव को देखते हुए नागरिकों एवं नवदुर्गा महोत्सव आयोजन समितियों के पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं को जो हिदायतें दी गई थी उनका पालन उनसे गंभीरता से करवाया गया।
यह अधिकारी थे उपस्थित
विसर्जन के दौरान चंबल तट पर अनुविभागीय अधिकारी आशुतोष गोस्वामी, सीएसपी मनोज रत्नाकर, मण्डी थाना प्रभारी श्यामचन्द्र शर्मा, बिरलाग्राम थाना प्रभारी हेमन्तसिंह जादौन, तहसीलदार आरके गुहा, मुनपा अधिकारी अशफाक खान, नोडल अधिकारी बसंतसिंह रघुवंशी, नपा इंजीनियर जीएल गुप्ता, शाहीद मिर्जा, राकेश पंवार तथा नपा की टीम मौजुद रही। पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम यहाॅं किए गए थे।
Ετικέτες

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget