नागदा - पेंशनरो की मांगो के संबंध में सांसद फिरोजिया को दिया ज्ञापन



Nagda(mpnews24)।   वरिष्ठ नागरिक एवं पेंशनर महासंघ नागदा जिला उज्जैन के द्वारा क्षेत्रीय सांसद अनिल फिरोजिया को नागदा आगमन पर पेंशनरो की समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन सौपा। महासंघ संरक्षक सुल्तानसिंह शेखावत के नेतृत्व में पेंशनरो की समस्याओं को हल करने हेतु सरकार के सामने उनकी बाते रखने का प्रयास करता आ रहा है।

महासंघ के अध्यक्ष गिरधारीसिंह अध्यक्ष ने बताया कि ज्ञापन में सांसद को अवगत कराया गया कि नागदा शहर एक औद्योगिक क्षेत्र एवं यहां हजारो की संख्या में श्रमिक निवासरत है। यहां लगभग दस हजार पेंशनर अपना जीवन संघर्षो में जीवन यापन कर रहे है। केन्द्र सरकार की ईपीएफओ द्वारा देय पेंशन व सरकार द्वारा दिये गये वादे के अनुसार पेंशन बड़ोत्री का अब तक फैसला नहीं लिया जा रहा है। हाईकोर्ट द्वारा न्यूनतम पेंशन व पेंशन बढ़ौत्री का फैसला श्रमिको के पक्ष में कर भी दिया है।

केन्द्र द्वारा सरकारी कर्मचारियों, किसानों आदि के लिये समय-समय पर लगातार आर्थिक पैकेज के द्वारा सहयोग के निर्णय लिए है, हम उनका स्वागत करते है लेकिन हम श्रमिको को पूर्ववती कांग्रेस सरकार द्वारा 16ध्11ध्1995 को लागू व प्रति 5 वर्ष में रिवाईज होने के बाद भी आज तक पेंशन बढ़ौत्री प्राप्त नहीं हुई है जो कि हमारा हक भी है।

आर्थिक परेशानियों के कारण परिवार पालना तो दूर अपने स्वास्थ्य का ईलाज करवाने में भी असमर्थ है। हमारे कई श्रमिक भाई दिये गये आश्वासन का इन्तजार करते करते परिवार को परेशानियों में छोड़ दुनिया से चले भी गये है। देश के कई सांसदो ने सरकार के समक्ष पेंशन बढ़ौत्री की समस्या को रखा भी है। सभी सेवानिवृत्तकर्मिया ने सरकार के सामने पेंशनरो की जायज एवं आवश्यक मांग को प्रभावी रूप से रखने हेतु सांसद महोदय से निवेदन किया है। इस अवसर पर वरिष्ठ नागरिक एवं पेंशनर महासंघ नागदा के अध्यक्ष गिरधारीसिंह शेखावत, सचिव गिरधारीलाल सोनी, भूपेन्द्रसिंह बुंदेला, राधेश्याम शेखावत, पारसनाथ साहू, प्रेमजी भाटिया, बलवीरसिंह, सुरेश माहेश्वरी, सत्यनारायण परमार, महेश, विजय बहादुरसिंह उपस्थित थे।
Ετικέτες

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget