नागदा - नगर पालिका की मतदाता सूचीयों में भयंकर गडबडियाॅं, वार्ड 8 में 200 मतदाताओं के नाम गलत अंकित जब एक वार्ड में ही 200 मतदाताओं के नाम गलत तो पुरे शहर की स्थिति क्या होगी ?



Nagda(mpnews24)।   नगरीय निकाय निर्वाचन की प्रक्रिया प्रारंभ होने तथा मतदाता सूचियों का प्रकाशन होने के बाद ही मतदाता सूचीयों में भयंकर गडबडियाॅं सामने आ रही है। शहर के वार्ड क्रमांक 8 में ही 200 से अधिक मतदाताओं के नाम गलत तरीके से जोडे जाने की शिकायत पूर्व पार्षदसिंह चैहान ने मुख्य रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं एसडीएम नागदा को मय प्रमाण के की है।

रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को मय प्रमाण के की शिकायत
मामले में पार्षद श्री चैहान ने बताया कि नगर पालिका परिषद नागदा के वार्ड क्र 8 की मतदाता सूची के भाग क्र. 1, 2, 3 में नागदा नगर के अन्य वार्डो के मतदाताओं के नाम अंकित कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि मतदाता सूची में उक्त नामों को फर्जी तरीके से जोडा गया है जबकि उक्त मतदाता उक्त वार्ड में निवासरत ही नहीं है। उन्होंने कहा कि मामले में दावा-आपत्ति रजिस्ट्रीकरण अधिकारी नगर पालिका निर्वाचन नागदा एवं संबंधित बीएलओ को लिखित में की गई है।

श्री चैहान ने शिकायत पत्र के माध्यम से प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया है कि वर्तमान में नगर पालिका चुनाव को लेकर मतदाता सूची का पुर्नरीक्षण का कार्य स्थानिय निर्वाचन विभाग द्वारा करवाया जा रहा है जिसकी आपत्ति 5 दिसम्बर 2020 तक कार्यालयीन समय में मेरे द्वारा लगभग 195 ऐसे मतदाताओं की सूची बनाकर अधिकारीगण को मय प्रमाण के प्रदान की गई है जो कि वर्तमान में वार्ड क्र. 8 की सीमा क्षेत्र में निवासरत नहीं है अथवा सूची में दो-दो बार अंकित किए गए हैं।

चैहान ने बताया कि वार्ड की मतदाता सूची के भाग 1 में ही 36 मतदाता, भाग क्र. 2 में 21 मतदाता, भाग क्र. 3 में 93 मतदाता ऐसे हैं जो कि यहाॅं निवासरत नहीं होकर अन्यंत्र वार्डो में रहते हैं। इसी प्रकार भाग 1 में 22 नाम, भाग क्र. 3 में 17 नाम, भाग क्र. 3 में 5 नाम ऐसे हैं जो जिनका प्रकाशन मतदाता सूची में दो-दो बार किया गया है। उन्होंने कहा कि वार्ड में कुल 2877 मतदाताओं में से 195 मतदाताओं की आपत्ति मय प्रमाण के उनके द्वारा प्रस्तुत की गई है। ऐसे में एक वार्ड में ही 200 मतदाता फर्जी डाल दिए गए हैं तो पुरे शहर की मतदाता सूचीयों की स्थिति क्या होगी।

निष्पक्ष निर्वाचन पर लगा सवालिया निशान
श्री चैहान ने बताया कि 64 ब्लाॅक वार्ड क्र. 7 मुख्य चैराहे की गली के मतदाता का नाम वार्ड क्र. 8 में शामिल किया गया है जो कि विलोपित होना चाहिए। इसी प्रकार महत्मा गांधी मार्ग, वार्ड क्र. 9 के मतदाताओं के नाम भी वार्ड क्र. 8 की सूची में जोड दिए गए हैं जिन्हें विलोपित किया जाना चाहिए। श्री चैहान ने अधिकारियों से अनुरोध किया है कि मतदाता सूची का सुक्ष्मता से निरीक्षण कर डबल एवं अन्य वार्डो के मतदाताओं को विलोपित किया जावे जिससे की निष्पक्ष चुनाव संपन्न हो।
Ετικέτες

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget