नागदा - तहसील कार्यालय में कार्यो को लेकर लापरवाही बरत रहे कर्मचारी, अभिभाषक संघ ने जताई आपत्ति



Nagda(mpnews24)।   अभिभाषक संघ अध्यक्ष विनोद रघुवंशी ने गुरूवार को तहसीलदार राजेन्द्र गुहा से मुलाकात कर उन्हें अवगत कराया कि वर्तमान में तहसील कार्यालय में पदस्थ कर्मचारियों द्वारा कार्य के प्रति काफी लापरवाही बरती जा रही है। श्री रघुवंशी ने कहा कि कई अभिभाषकगण ने उन्हें अवगत कराया है कि वर्तमान में तहसील कार्यालय में पदस्थ कर्मचारी अपने कर्तव्य के प्रति सजग नहीं है, अभिभाषकगण अपने पक्षकारों की फाईलों के संबंध में जानकारी प्राप्त करने जाते हैं तो कई बार फाईल ही नहीं मिलती है तथा ऐसा भी देखने में आ रहा है कि तहसील कार्यालय में आॅर्डर होने के बाद भी न तो अभिभाषकों को अवगत कराया जाता है और ना ही पक्षकारों को ऐसे में न्याय प्राप्त करने वाले पक्षकारों को काफी परेशानियाॅं उठाना पड रही है।


अभिभाषक संघ अध्यक्ष ने इस बात से भी तहसीलदार श्री गुहा को अवगत कराया कि वर्तमान में पदस्थ राजस्व निरीक्षक एवं पटवारीगण द्वारा भी सीमांकन आदि के कार्यो में काफी लापरवाही की जा रही है तथा मौके पर सीमांकन न करते हुए कार्यालय में बैठकर ही कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने उदाहरण देते हुए एक पक्षकार को राजस्व अधिकारी द्वारा नोटीस जारी करने की रिर्पोट दी गई लेकिन वास्तविकता में किसी भी पक्षकार को आज तक कोई नोटीस प्राप्त ही नहीं हुआ है। ऐसे में सीमांकन कार्यो एवं तहसील के कार्यो को व्यवस्थित, सुचारू रूप से संचालित किए जाने की बात उन्होंने कही है। मामले में तहसीलदार श्री गुहा द्वारा अभिभाषक संघ अध्यक्ष की बातों को गंभीरता से सुना तथा निराकरण करने का भी आश्वासन दिया है।

इनका कहना है
अभिभाषक संघ अध्यक्ष विनोद रघुवंशी ने तहसील कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों, राजस्व विभाग के आरआई, पटवारियों के कार्यप्रणाली में सुधार लाने संबंधी मौखिक जानकारी दी है। वर्तमान में कार्यालय में प्रशिक्षित स्टाफ की कमी होने के कारण इस प्रकार की परेशानी आ रही है। समस्या का जल्द ही समाधान कर दिया जावे।
आरके गुहा, तहसीलदार, नागदा
Ετικέτες

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget