नागदा - औद्योगिक क्षेत्र से ईंट चुराने वाले पुलिस की गिरफ्त में, ईंटे भी बरामद



Nagda(mpnews24)।   केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के मंत्री थावरचन्द गेहलोत की दिवंगत पुत्रवधु के औद्योगिक क्षेत्र स्थित प्लाॅट पर से चोरी गई हजारों ईंटों को पुलिस ने बरामद कर चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

मामले में पुलिस ने बताया कि 23 अक्टूबर को राजेश कुमार मोहता पिता सूरजमल मोहता निवासी जवाहर मार्ग द्वारा थाने पर रिर्पोट कि की इण्डस्ट्रीयल एरिया भगतपुरी बिरलाग्राम में प्लाॅट नं. 28 जो मेरे पुत्र शुभम एवं देवेन्द्र गेहलोत की माताजी के नाम से संयुक्त प्लाॅट है पर लगभग 10 दिन पहले उन्होंने 54 हजार ईंटी खरीदी थी जो कि प्लाॅट पर रखवाई थी। 22 अक्टूबर को सुबह 8 बजे प्लाॅट पर गया तो देखा कि वहाॅं सिर्फ 4 हजार ईंट ही थी, 50 हजार ईंटे प्लांट से अज्ञात बदमाश चुरा कर ले गये थे। फरियादी की रिर्पोट पर पुलिस द्वारा 401/20 धारा 379 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया था।

प्रेसवार्ता में बिरलाग्राम थाना प्रभारी हेमन्तसिंह जादौन ने बताया कि एसपी उज्जैन के निर्देशानुसार सीएसपी मनोज रत्नाकर के मार्गदर्शन में मामले की विवेचना की गई। मामले में गठित टीम द्वारा कार्रवाई के दौरान जानकारी मिली कि 22 अक्टूबर को सुबह तीन ट्रक एवं एक ट्रेक्टर-ट्राली से ईंट भरी गई है। मामले में आरोपीयान धर्मेन्द्र प्रजापत पिता बाबूलाल प्रजापत निवासी किल्कीपुरा ईदगाह के पास, अशोक मीणा पिता स्व. नाथूलाल मीणा निवासी जबरन काॅलोनी को गिरफ्तार किया गया जिनसे पुछताछ करने पर उन्होंने बताया कि उनके द्वारा लाला खां पिता उमराव खां निवासी इंदिरा काॅलोनी जूना नागदा, इस्लाम पिता मुबारिक खां गफूर बस्ती, राजू पिता मुन्ने खां इंदिरा नगर से ट्रक बुलवाकर चोरी की ईंट भरवाना बताया तथा ईंटों को अन्य स्थानों पर भेजना बताया जिस पर तीनों ट्रक ड्रायवरों को गिरफ्तार किया। चोरी गई ईंटों में 21 हजार ईंटे आरोपीयों के पास से तथा 10 हजार ईंटे आरोपी लाला खां की निशानदेही पर रतलाम के ग्राम बीडपाडा से जप्त की गई है। इसी प्रकार 7 हजार ईंट दलोदा से बरामद की गई है। इसी प्रकार 10 हजार ईंट मल्हारगढ में भी डाले जाने की जानकारी मिली है जिससे प्राप्त 50 हजार रूपये भी आरोपीयों से बरामद किए गए है।

इन्होंने दिया था वारदात को अंजाम
पुलिस ने मामले में धर्मेन्द्र प्रजापत, अशोक मीणा, लाला खां, इस्लाम खां, राजू खां के विरूद्ध मामला दर्ज किया है। साथ ही जप्त माल में 21 हजार ईंटे कीमती एक लाख रूपये तथा 50 हजार नगदी, तीन ट्रक व एक ट्रेक्टर-ट्राली भी जप्त की है। 
 
इनका रहा सहयोग
मामले के खुलासे में टीआई हेमन्तसिंह जादौन, सउनि हेमन्त कुमार कटारे, आरक्षक दीपक पाल, सुरेश डांगी, मनीष, कालूराम, पुष्पेन्द्रसिंह, विजय थापा, प्रकाश यादव, राकेश मालवीय की भूमिका सराहनिय रही।
Ετικέτες

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget