नागदा - नाली निर्माण कर गन्दे पानी की निकासी को लेकर वार्ड 19 व 25 के रहवासियों ने ज्ञापन सौपा



Nagda(mpnews24)।   सोमवार को वार्ड 19 व 25 की महिलाओं एवं पुरूषों ने भारी मात्रा में जमे गन्दे पानी की निकासी के लिये व्यवस्थित नाली एवं गली निर्माण की मांग को लेकर नगर पालिका प्रशासक के नाम ज्ञापन तहसीलदार राजेन्द्रकुमार गुहा को ज्ञापन सौपा।


ज्ञापन में मांग की गई कि वार्ड 19 दयानंद कॉलोनी की गली नं. 3, 4, 5 के पीछे एक नीजी प्लॉट में भारी मात्रा में घरो से निकलने वाला व बारिश का पानी जमा है। उक्त पानी के निकासी के लिये व्यवस्थित नाली निर्माण नहीं होने के कारण क्षेत्र में गन्दगी बनी हुई रहती है जिससे मच्छरों के साथ-साथ जहरीले जीव-जन्तु भी निकलते रहते है। जमा पानी के कारण बिमारियों का प्रकोप भी बढ़ता जा रहा है। वार्डवासियों ने कहा कि उनके द्वारा पार्षद व नगर पालिका अधिकारियों को कई बार इस मामले में अवगत कराया गया लेकिन रहवासियों की सुध लेने वाला कोई नहीं है। ज्ञापन में मांग की गई कि जमा गंदे पानी की निकासी के लिये शीघ्र नाली निर्माण कराया जावे।
वहीं वार्ड नं. 25 विज्ञान नगर चैथमाता मंदिर क्षेत्र के रहवासियों ने ज्ञापन में बताया कि मंदिर के पीछे की गलियां काफी अव्यवस्थित है नालियां ठीक ढंग से बनी नहीं है इसीलिए क्षेत्र से निकलने वाला पानी घरो के आसपास ही जमा रहता है। घरो से निकलने वाले पानी के लिये जो पाईप लगाया गया है उन पाईपो के माध्यम से सांप, बिच्छू घर में आ रहे है तथा काफी वर्षो से पानी इकट्ठा होने के कारण पानी घरों की नींवो तक पहुंच गया है जिससे कई घरों के फर्श बैठ गये है। वहीं वर्षभर घरों में सीतान बनी रहती हैं। इस समस्या के निकाल के लिये रहवासियों ने ज्ञापन देकर व दुरभाष पर क्षेत्रीय पार्षद व मुख्य नगर पालिका अधिकारी को भी अवगत कराया लेकिन किसी ने भी मौके पर आकर समस्या को नहीं समझा। क्षेत्रवासियों ने प्रशासक से मांग की है कि उनकी समस्या को गंभीरता से लेकर उसका जल्द से जल्द निराकरण कराया जावे।


इस मौके पर मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य बसंत मालपानी ने मौजूद मीडियाकर्मियों को कहा कि जनप्रतिनिधि विशेषकर पार्षद चुनाव जीतने के बाद वार्डवासियों की समस्या को जानने नहीं पहुंच रहे । इस कारण कई समस्या विकराल रूप धारण कर रही है। जमा गंदे पानी की निकासी ना होने के कारण बिमारियों एवं जहरीले  जानवरों का डर क्षेत्र में बना हुआ हैं। नगर पालिका के अधिकारी को अवगत कराने के बाद भी वे समस्याओं के निराकरण के लिये गंभीर नहीं है। श्री मालपानी ने प्रशासक महोदय से मांग की है कि सम्पूर्ण नागदा में एक विशेष सफाई अभियान चलाकर क्षेत्र से गंदगी को दूर किया जावे वहीं नागदा के समस्त वार्डो में व्यवस्थित नाली निर्माण करवाई जावे। ज्ञापन का वाचन कमल आर्य एवं अजयसिंह चैहान ने किया।


ज्ञापन देते समय सत्यनारायण मीणा, अशोक परांजपे, जुम्मन खां, गोपाल गुर्जरवाडिया, आजाद खान, धर्मेन्द्र यादव, संजेश गुप्ता, संदीप शाक्य, गुड्डी तोमर, नरेन्द्र वालियान, खजांची गुप्ता, ब्रजेश गुप्ता, सुरेन्द्र मीणा, शहजाद खान, प्रभुलाल मीणा, डी.के. शर्मा, कैलाशचन्द्र जोशी, जसवन्तसिंह, राजेन्द्र मेहता, संतोष पण्ड्या, शंकरलाल सोलंकी, प्रवीण प्रजापत, आनंद परमार, पवन सोलंकी, राजेश शर्मा, राजेश राठौर, पवन लोधी, मोहन पण्ड्या, प्रकाश राठौर, किशोर राठौर, राजु मीणा, देवीलाल प्रजापत, जितेन्द्र प्रजापत, दिनेश जायसवाल, रविन्द्र जायसवाल, भुवनेश्वर शर्मा, दिनेश राठौर, रोहित रघुवंशी सहित कई महिलाएं एवं पुरूष उपस्थि थे।

Ετικέτες

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget