नागदा - बदलते मोसम में सावधान रहने की आवश्यकता, फिर बढता सकता है संक्रमण का ग्राफ



Nagda(mpnews24)।   वर्तमान में बदलते मोसम में शहर के वाशिंदों को बहुत ही सावधान रहने की आवश्यकता है। अमूमन देखा जा रहा है कि मोसम में आ रहे बदलाव तथा तापमान की गिरावट के बाद कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ सकते है। हालांकि बीते कुछ दिनों से क्षेत्र में काफी कम मात्रा में सेंपलिंग की गई थी जिसका परिणाम रहा कि वर्तमान में एक दर्जन से भी कम मामले वर्तमान में एक्टीव है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा पुनः सेम्पलिंग की संख्या को बढाया गया है जिसके उपरांत बुधवार को आने वाली रिर्पोट में कई मामले बढ भी सकते है। शहर के दो नामचिन व्यक्तियों के संक्रमित होने की जानकारी भी बाजार में चल रही है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि नहीं की है।


क्या है मामला
कोरोना संक्रमण के इस दौर में मोसम परिवर्तन के बाद एक बार फिर संक्रमण का दायर बढने की आशंका स्वास्थ्य विभाग द्वारा जताई जा रही है। ब्लाॅक मेडिकल आॅफिसर डाॅ. कमल सोलंकी ने हमारे प्रतिनिधि से चर्चा में शहरवासियों से अनुरोध किया है कि मोसम परिवर्तन के दौरान बहुत आवश्यक होने पर ही नागरिकों को घर से बाहर निकलना चाहिए तथा बाहर जाने पर चेहरे पर मास्क अवश्य पहने। उन्होंने कहा कि बीते कुछ समय से संक्रमण के मामले काफी कम हो गए थे, लेकिन वातावरण में आई एकदम से ठंडक तथा तापमान में गिरावट के बाद मामले बढ भी सकते है। उन्होंने कहा कि अन्य शहरों में जिस प्रकार से सर्दी में संक्रमण बढ रहा है ऐसे में शहरवासियों को अत्यधिक सावधान रहने की जरूरत है।

बीएमओ डाॅ. सोलंकी ने बताया कि मंगलवार से रेण्डम सेंपलिंग तथा सिम्प्टोमेटिक लोगों की सेंपल की संख्या को बढाया गया है। सर्द मौसम में संक्रमण बढने की संभावना है, मंगलवार को लिए गए जांच सेंपल की रिर्पोट बुधवार को आऐगी उसके प्रतिशत के आधार पर ही मोसम परिवर्तन के बाद हुए संक्रमण का पता लग जाऐगा तथा उसी के अनुसार पुनः स्वास्थ्य विभाग अपनी कार्यप्रणाली को अंजाम देगा।
Ετικέτες

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget