नागदा - भाजपा सुनहरा मौका चूक गयी



Nagda(mpnews24) -   नगर पालिका चुनाव के ठीक पहले प्रदेश के लोकप्रिय मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान केन्द्रीय मंत्री थावर चन्द गेहलोत कि पुत्र वधू एवं  विधायक जीतेन्द्र गेहलोत कि पत्नी कि मृत्यु पर सवेदना प्रकट करने नागदा आये । तो उनके आयोजक इस दौरे को अवसर के रूप मे भुना नही सके । रणनिति रूप से भाजपा को नकारात्मक उपलब्धि वाला रहा ।

सबसे प्रमुख तो जिले के मुद्दे पर शिवराज जी का नकारात्मक रवैय्या भाजपा को भारी पड सकता है । जब प्रक्रिया प्रारंभ करना ही शेष था और उन्होने गोल मोल जबाब देकर नागदा कि जनता को भड़का दिया है

नागदा कि चम्बल नदी मे जहरीला रसायन मिलाने के प्रश्न को टालकर आरोपियो को खुलम खुला सरक्षण प्रदान किया । जबकि कम से जाच करवाने का आश्वासन तो मुख्यमन्त्री दे सकते थे । वही ठेका श्रमिको कि मांग पर एयर पोर्ट पर खडे उद्योग समूह से चर्चा कर हल निकाल सकते थे । लेकिन भाजपा के स्थानीय नेता आये दिनो श्रमिको के लिये समाचार पत्रो मे नोटंकी करते रहते है अमूमन चूप ही बैठे रहे । उद्योग समूह के प्रभाव के चलते भाजपा द्वारा बिरलाग्राम मे स्थित घनी झुग्गी बस्तियो को छोड़कर मडी के वार्ड कं २१ मे झुग्गी झोपड़ियो मे कार्यक्रम कराया जिससे मात्र १०० लोगो को ही पट्टा मिल सका । जबकि बिरलाग्राम मे यह कार्यक्रम किया जाता तो लगभग आठ हजार झुग्गी वासी लाभान्वित होते । बताया जाता है नरोतमत मिश्रा गुट के शिक्षा मंत्री मोहन यादव के समक सासद को एक चुनौती के रूप मे खडा करने के प्रयास के चक्कर मे स्थानीय भाजपा के प्रभावशाली नेताओ कि सलाह नही लेकर जनहित के मुद्दे पर भाजपा व मुख्यमत्री पूरी तरह असफल रहे । इस दौरे मे भाजपा नेताओ कि बढ़ती दूरिया शीघ्र ही मैदानी संघर्ष का रूप ले सकती है । भाजपा मे सर्वश्री सुल्तान सिह शरेवान्त डा तेजबहादुर सिह चौहान और राजेश धाकड़ के बढ़ते प्रभाव क़ि उपेक्षा के गभीर परिणाम होगे ।
Ετικέτες

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget