नागदा - मोहनश्री फाउण्डेशन के छोटे से सहारे ने किया जीवन रोशन



Nagda(mpnews24)।   मोहनश्री फाउण्डेशन के संचालक मनोज राठी बारदानवाला ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि आपका छोटा सा सहारा किसी का जीवन कैसे बदल सकता है, इसका एक उदाहरण है कि गांव गुराडिया पित्रामल निवासी 17 वर्षीय गणेश जिसको आंत संबंधी बिमारी होने की वजह से पिछले 6 माह से दिखना अचानक से बिलकुल कम हो गया था और उसे नजदीक की चीजे भी दिखना मुश्किल हो गया था। लॉकडाउन की वजह उसका इलाज भी नहीं हो पा रहा था। लॉकडाउन खुलने के बाद उसके पिता उसे नवसारी गुजरात लेकर गये। जहाॅं नेत्र रोग विशेषज्ञ ने बताया कि पीड़ित की स्थिति काफी नाजुक है। इसका आपरेशन करना होगा। जिसमें लगभग 50 हजार रूपये का खर्च होगा और पुरी तरह से ठीक होने की कोई ग्यारंटी नहीं होगी। पीड़ित के पिता काफी गरीब थे इतनी राशि उनके लिये उपलब्ध करना काफी मुश्किल थी। तब उन्होंने नवसारी निवासी पूर्व भाजपा मण्डल अध्यक्ष राजेश धाकड़ के जीजाजी महाबल आर शाह से सम्पर्क किया उन्होंने डॉक्टर को पीड़ित की स्थिति बताई और आपरेशन की राशि 20 हजार रूपये करवा दी। बच्चे के पिता ने जैसे-तैसे दस हजार रूपये का इंतजाम ही कर पाये एवं शेष राशि के सहयोग के लिये मोहनश्री फाउण्डेशन से सम्पर्क किया।


फाउण्डेशन के संचालक श्री राठी द्वारा उन्हें दस हजार रूपये की राशि प्रदान की एवं नवसारी आने-जाने का खर्च भी वहन किया। कुछ दिनों पूर्व बच्चे की आंखों का आपरेशन हुआ और वह अब बेहतर तरीके से देख पा रहा है। पीड़ित के पिता सुरेश मकवाना ने बताया कि आपरेशन के पहले गणेश आंखो की बिमारी की वजह से मानसिक तनाव के दौर से गुजर रहा था एवं बात करते-करते रो पड़ता था, किन्तु अब वह पुरी तरह से ठीक है। गणेश के पिता ने मोहनश्री फाउण्डेशन के संचालक मनोज राठी बारदानवाला एवं नवसारी निवासी महाबल आर शाह का आभार व्यक्त किया।

गौरतलब है कि मोहनश्री फाउण्डेशन द्वारा हमेशा ही जरूरतमंद लोगो को सहयोग किया जाता रहा है। मोहनश्री फाउण्डेशन स्व. मोहनलालजी राठी की स्मृति में राठी परिवार द्वारा बिना किसी शासकीय सहायता के संचालित किया जाता है।
Ετικέτες

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget