नागदा - बोहरा समाज के धर्मगुरू की मौत, मामले को पुलिस ने लिया जांच में



Nagda(mpnews24)।   विगत एक वर्ष से बोहरा समाज के बच्चों को दीनी तालीम देने वाले धर्मगुरू रविवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में घर में गिरे हुए मिले। जानकारी लगने से पूर्व ही उनकी मौत हो चुकी थी। बताया जाता है कि सीर में गंभीर चोट आने तथा अत्यधिक रक्त बहने के कारण संभवतः उनकी मौत हुई है। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस विभाग के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुॅंच गए थे तथा उन्होंने सभी पहलुओं पर जांच करने की बात भी कही है। धर्मगुरू का अन्त्य परीक्षण उपरांत उन्हें खाचरौद के कब्रिस्तान में सुपुर्देखाक किया गया।

क्या है मामला
मामले में प्राप्त जानकारी के अनुसार बोहरा समाज के बच्चों को दीनी तालीम देने वाले पेशईमाम मुल्ला मुतुर्जा शेख पिता इदरीस भाई खंडवा वाला का शव रविवार की सुबह मिर्ची बाजार स्थित जाबीर भाई के मकान में मिला। सबसे पहले सुबह काम करने वाली बाई ने पेशईमाम को मृत अवस्था में देखा और समाजजनों को सूचना दी। समाजजनों की सूचना पर मण्डी पुलिस थाना प्रभारी श्यामचंद्र शर्मा मातहत अधिकारियों, जवानों के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मौका मुआयना करने के बाद मामले को जांच में लिया। घटनास्थल पर पेशईमाम साहब का खुन से सना हुआ शव पड़ा हुआ था, शव से लगभग एक फीट की दूरी पर उनका टूटा हुआ मोबाईल पड़ा था, टोपी पेशईमाम के सिर कि ओर पड़ी हुई थी। पेशईमाम जिस कमरे में निवासरत थे उसको कोई सामना भी अस्त व्यस्त नहीं था, तथा उनके बिस्तर की घड़ी तक नहीं खुली थी, जिससे ऐसा प्रतीत हो रहा था कि घटना शनिवार रात की हो सकती है, लेकिन मामले की जानकारी समाजजनों को रविवार की सुबह लगी। मकान में ऊपर से आने का कोई रास्ता नहीं है, ऐसे में प्रथम दृष्टया ऐसा बताया जा रहा है कि वह शायद सीडियो से नीचे उतर रहे होंगे और हादसे का शिकार हो गए, जिससे वह सिर के बल नीचे गिरे और सिर में गंभीर चोट आने से खून का रिसाव अधिक हो गया, जिससे उनकी मौके पर ही मृत्यु हो गई।

वरिष्ठ अधिकारियों ने किया घटना स्थल का दौरा
सीएसपी मनोज रत्नाकर ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर गंभीरता से जांच की, दोपहर में एफएसएल टीम, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम जिलामुख्यालय से घटनास्थल पर पहुंची। एफएसएल टीम के अधिकारी प्रीति गायकवाड़ ने प्रथम दृष्टया मामला दुर्घटना का होना बताया। सरकारी अस्पताल में अन्त्य परीक्षण के बाद शव समाजजनों को सुपूर्द कर दिया। समाजजनों ने खाचरौद स्थित कब्रस्तान में सुपूर्द ए खाक किया।

समाजजनों ने बताया
मामले में समाज के वरिष्ठ मुस्तफा भाई एवं मंसूर भाई बोहरा ने बताया कि पेशईमाम मुल्ला मुतुर्जा शेख लगभग एक वर्ष से शहर में निवासरत होकर समाज के बच्चों को दीनी तालीम दे रहे थे। प्रतिदिन की तरह शनिवार की शाम लगभग चार बजे तक समाजजनों से पेशईमाम साहब की बातचीत होती रही। पिता इदरीस भाई खंडवा वाला मुंबई में बषों को दीनी तालीम देते है जबकि माता जुबान बैन रत्नागिरी में निवासरत होकर दीनी तालीम देते है। घटना की सूचना मिलने के बाद पेशईमाम साहब के नानीहाल पक्ष के परिजन नागदा पहुंचे गए थे वहीं खाचरौद के पेशईमाम भी स्वयं मौके पर पहुंचे थे।

इनका कहना है....
मिर्ची बाजार में बोहरा समाज के पेशईमाम की संदिग्ध अवस्था में मौत हुई है, जिसमें अभी जांच जारी है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।
मनोज रत्नाकर, नगर पुलिस अधीक्षक, नागदा
Ετικέτες

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget